बुधवार, 20 अप्रैल 2011

सैनी समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन शीघ्र किशनलाल बागड़ी बने सैनी समाज के महामंत्री

सरदार शहर (कलम कला न्यूज)। शेखावाटी सैनी समाज सेवा संस्थान, आखा सरदार शहर की कार्यकारिणी का गठन किया जाकर सैनी समाज की ज्वलंत समस्याओं के समाधान की दिशा में चिन्तन किया गया। कार्यकारिणी में सैनी समाज की वर्षों से निस्वार्थ भाव से सेवारत जाने-माने समाजसेवी श्री किशन लाल बागड़ी को महामंत्री के रूप में निर्वाचित किया गया।
केन्द्रीय सैनी समाज संस्थान चूरू के अध्यक्ष सरदारमल तंवर, जिलाध्यक्ष डी.के. सैनी, सत्यनारायण भाटी, शंकरलाल बालान व सेवानिवृत अध्यापक जीवणमल के निर्देशन में सरदार शहर में संरक्षक समाजसेवी रावतमल कम्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सम्पन्न निर्वाचन में अध्यक्ष- सांवरमल कम्मा, उपाध्यक्ष- नरसीराम राकसिया, गणेश पंवार व मोनिका सैनी, महामंत्री- किशनलाल बागड़ी, मंत्री- नागरमल राकसिया, कोषाध्यक्ष- गिरधारीलाल कम्म तथा संगठन एवं प्रचार मंत्री- रामनिवास टाक को निर्वाचित किया गया। अंतरंग सदस्यों के रूप में मोहनलाल तंवर, श्यामलाल सांखला, नन्दकिशोर राकसिया, माणकचंद बालान, बाबूलाल बागड़ी, श्रीमती सुजाता सैनी, सरला सैनी, अशोक सैनी, राजेन्द्र सैनी आदि को कार्यकारिणी में शामिल किया गया।
संरक्षक मंडल
संस्थान के संरक्षक मंडल में माणकचंद चौहान, मुरलीधर सैनी एडवोकेट, मोहनलाल तंवर रेलवे स्टेशन मास्टर, डा. पी.आर. सैनी व रामचंद्र मारोठिया को शामिल किया गया। बैठक में अनुपस्थित रहे अन्य सक्रिय सदस्यों एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सदस्यों को बाद में कार्यकारिणी में शामिल किया जाना तय किया गया।
होगा वैवाहिक समस्याओं का निराकरण- तंवर
केन्द्रीय शेखावाटी सैनी समाज संस्थान के अध्यक्ष सरदार मल तंवर ने बादमें अपने सम्बोधन में कहा कि सैनी समाज में विवह योग्य युवक-युवतियों की समस्या एक बड़ी समस्या के रूप में उभर कर सामने आई हैं। 25-30 साल की आयु होने तक लड़के-लड़कियों का कुंआरे रहना आम हो गया है। विवाह के लिए योग्य वर या वधु ढूंढ पाना आज माता-पिता के लिए एक मुश्किल काम बन चुका है। वर्तमान की भागछौड़ भरी जिन्दगी में इसके लिए समय निकाल पाना तक दूभर होता जा रहा है, ऐसे में सैनी समाज सेवा संस्थान ने चूरू, सीकर, झुंझुनूं इन तीनों जिलों के युवक-युवतियों के लिए परिचय सम्मेलन का आयोजन अतिशीघ्र किया जाकर इस समस्या का समाधान किया जाएगा। अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार इस सम्बंध में व्यक्त करते हुए परिचय सम्मेलन की सफलता के लिए जुट जाने की जरूरत बताई। अंत में अध्यक्ष सांवरमल कम्मा ने आभार ज्ञाकित किया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती राजू चौहान ने किया।

2 टिप्‍पणियां:

  1. आप भी अपने गांव शहर के समाचारों को प्रकाशनार्थ भिजवाएं। सैनी घोष पर आपका स्वागत है। - जगदीश यायावर, सम्पादक

    जवाब देंहटाएं
  2. क्या आप युवक-युवती परिचय सममेलन के पक्षधर हैं, यदि नहीं तो क्यों और यदि हां तो आप इसे समाज में कैसे लागू करने का विचार रखते हो- जगदीश यायावर

    जवाब देंहटाएं