शनिवार, 3 मार्च 2018

मानवीय संवेदना का दिया परिचय-
डीडवाना के मृतक मानव के परिवार को दिया ३१००० का आर्थिक सहयोग

लाडनूं। 
        डीडवाना के पदमानिया बास के 8 वर्षीय बालक मानव (मोनू) की रोडवेज बस की हादसे में आकस्मिक मौत से  परिवार पर गम पहाड टूट पडा। तीन बहनों के  इकलोते की मौत से परिवार की वेदना मानवीयता को बयां कर रही थी। परिवार में विकलांग व शारीरिक असक्षम बीमार पिता होने के कारण आर्थिक स्थिति दयनीय थी। जैसे तैसे मां तीजादेवी परिवार का भरण पोषण कर रही थी। इस घटना से परिवार टूट गया।
       समाचार पत्र में छपी इस खबर से सैनी वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम राजस्थान के प्रदेश मंत्री डॉ वीरेन्द्र भाटी मंगल आहत हुये आेर इस परिवार की आर्थिक मदद करने का विचार फोरम के पदाधिकारीयों के सामने रखा। तत्काल सैनी वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम लाडनूं तहसील के अध्यक्ष प्रेमप्रकाश आर्य के नेतृत्व में माली समाज लाडनूं के पूर्व अध्यक्ष बजरंगलाल यादव, माली समाज मंगलपुरा के अध्यक्ष महालचंद टाक, फोरम के मंत्री भंवरलाल महावर, कोषाध्यक्ष गुलाबचन्द खडोलिया, रेंवतमल सैनी आदि ने फोरम के नेतृत्व में अभियान चलाकर जन सहयोग से ३१००० (इक्कतीस हजार रूपये) एकत्रित किये। सैनी समाज के लोगों ने स्व-प्रेरित होकर पीडित परिवार को दुख की इस घडी में सहयोग देकर संबल प्रदान किया।
        ध्यात्व है कि मृतक मोनू के पिता तुलसी राम सैनी शारीरिक व मानसिक रूप से अस्वस्थ व असक्षम है। मोनू की तीन बहनें है। मां मेहनत मजदूरी कर परिवार का पेट पाल रही थी। लेकिन इकलोते पुत्र के चले जाने से परिवार पर दुखों का पहाड टूट पडा। परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने व बच्चियों के भविष्य को देखते हुये मंगलवार को फोरम के पदाधिकारीयों ने मोनू के घर पहुंचकर सांत्वना दी   एवं जन सहयोग से एकत्रित ३१००० इक्कतीस हजार रूपये की राशि पीडित परिवार के लिये डीडवाना के पार्षद सुरेश तंवर, डॉ श्रीचन्द तूनवाल, सुनील जादम, मुकेश सैनी सहित  उपस्थित लोगों को सोंपी। मानवीय संवेदना के इस अनूठे कार्य के लिये डीडवाना सैनी समाज के लोगों ने फोरम के पदाधिकारीयों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर नानूराम तूनवाल, बाबूलाल सैनी, तोलाराम मारोठिया सहित समाज के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें