बुधवार, 31 मई 2017

मौका मिला तो ऐसी ड्राइविंग करूंगा कि 70 सालों में किसी ने न की होगी: राजकुमार सैनी
कैथ्‍ाल.
सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि वर्ष 2019 में जनता ने अवसर दिया तो ऐसी ड्राइविंग करके दिखाऊंगा कि देश को पता चले कि जब देश आजाद हुआ तो उसे कहां से शुरुआत करनी चाहिए थी। 16वीं सरकार में वे सदस्य हैं। कांग्रेसी 12-13 बार राज करके भी कहते हैं कि वे गरीबी मिटाएंगे। लेकिन जनता अब समझ चुकी है। सैनी कैथल में एक होटल में कार्यकर्ताओं की समस्या सुनने से पूर्व मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

सैनी ने सरकार द्वारा तीसरा गियर लगाने की बात पर कहा कि यह तो ड्राइवर पर निर्भर करता है कि वह कौन सा गियर लगाता है। हालांकि अभी समय है, चाहे तीसरा गियर लगाएं या फिर टॉप गियर। क्योंकि एक साल बाद तो चुनावी मौसम का ब्रेकर आ जाएगा। भारी बहुमत से जिताने वाली जनता सरकार से रोजगार की आस लगाए बैठी है। डीसी रेट हो, एडहोक या अन्य नीति। अब रोजगार देना चाहिए। न्यूनतम वेतन पर अधिक से अधिक लोगों को रोजगार देना चाहिए।

एक बार फिर से राज्यसभा पर हमला बोलते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि जिस सदन को आजादी के बाद खत्म होना चाहिए था, उसमें आज लोग पैसा देकर या फिर नेताओं की चापलूसी करके जाने वालों को ढोना पड़ रहा है। जो जनता को रोजगार, इलाज सहित कई योजनाओं में केवल और केवल बाधा पहुंचाता है।
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को सैनिकों के साथ की गई बर्बरता का शीघ्र माकूल जवाब मिलेगा। उसे अपनी गंदी विदेश नीति छोड़कर विकास के लिए आगे आना चाहिए। पीएम मोदी की नीतियों के कारण वह इस समय अलग-थलग पड़ चुका है।

हरियाणा में आरक्षण आंदोलन को लेकर सांसद ने कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा को स्पष्ट बहुमत दिया। इसके बावजूद उपद्रवियों को सरकार द्वारा नौकरी, मुआवजा व बाद में आरक्षण तक देने का वादा किसके दबाव में किया जा रहा है। जनता इस बात से क्षुब्ध है। करीब 50 से भी ज्यादा दिनों तक डीसी से लेकर निचले स्तर के कर्मचारी उन लोगों की रक्षा में खड़े रहे, जो रिटायर हैं, केवल चंदा एकत्रित करने एवं ताश खेलने का काम कर रहे थे। पूरा प्रदेश पंगू बनाकर रख दिया गया। जनता के मन में इस बात की टीस है। मामला आरक्षण का नहीं बल्कि सीएम की कुर्सी हथियाने का था। यशपाल मलिक व उनकी टीम ने पिछड़ा वर्ग से भी जबरन चंदा उगाही का काम किया। इसका हिसाब मांगने वाले गलत नहीं हैं। इसका हिसाब दिया जाना चाहिए।

सांसद ने कहा कि 28 मई को रोहतक में भगवान परशुराम जयंती व 9 मई को कलायत में महाराणा प्रताप जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है। इन महापुरुषों का यही संदेश था कि 100 साल के अच्छे राज की जगह एक दिन की गुलामी खराब होती है। वे भी इसी सिद्धांत पर काम करते हुए गुलामी को उखाड़ फेकेंगे।
इस अवसर पर उनके साथ सुरेश गर्ग, प्रेम कल्याण, अनिल कुमार सैनी, पूर्व सरपंच मांगें राम, रामफल सैनी, पूर्व विधायक बंता राम वाल्मीकि आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें