रविवार, 26 अक्तूबर 2014

ब्रेकिंग खबर ------
# रालोसपा (केन्द्रीय मंत्री, प्रोफ उपेन्द्र कुशवाहा) पार्टी झारखण्ड में अपने 15 कैंडिडेट वहा होने वाले विधान सभा चुनाव हेतु उतारने जा रही है। कोशीश है की भाजपा गठबंधन के तहत झारखण्ड में कम से कम 15 सीट रालोसपा को दे किन्तु नहीं देने की स्थिति में रालोसपा पार्टी की committee विचार करेगी और 15 से ज्यादा सिटो पर भी अपने उम्मीदवार उतार सकती है।
# ज्ञात हो की रालोसपा पार्टी वंचितों की पार्टी है, वंचितों यथा जिन्हें राजनितिक हक़ नहीं मिल पा रहा है, रालोसपा उसी दिशा में काम कर रही है।
# केंद्रीय मंत्री और रालोसपा प्रमुख प्रोफ उपेन्द्र कुशवाहा का अपने कार्यकर्ताओं के लिए बलिदान किसी से छुपा हुआ नहीं है।
# रालोसपा प्रमुख ने पहले बिहारियों की महारास्त्र में पिटाई होने पर उस समय एनसीपी, बिहार के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था क्योकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार से इनका इसपर कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर देने पर दोनों में अनबन हुआ था।
# बिहार जनता दल उ की तरफ से राज्य सभा एमपी का त्यागपत्र क्योकि इन्होने उस पार्टी में सच्ची लगन से काम कर रहे कार्यकर्ताओं की उपेक्षा देखी, फिर नितीश कुमार ने एक बाहरी व्यक्ति "त्यागी" जो पूर्व केन्द्रीय मंत्री जगजीवन राम (पुत्री मीरा कुमार) के पुत्र को ट्रेन में पीटने का दोषी था, उसे बैठाया।
# झारखण्ड में अकेले कुशवाहा (सुखियार) मिलाकर 16% के करीब आबादी है लेकिन किसी भी पार्टी द्वारा ताजब्बो नहीं दिए जाने के कारण ये समाज आज भी झारखण्ड में हासिये पर है।
# झारखण्ड में और भी हासिये वाले जाति निषाद, प्रजापति, तांती, कहार(चंद्र्वंसी) आदि जातिया है।
------- बस अब तैयार रहे क्योकि आपके लिए ही इस पार्टी का निर्माण किया गया है ----

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें